Skip to main content

जंग ढूँढता है

 चले जाना, 

कहता हूँ हवाओं से 

हवायें कहती हैं तुम तो रुको 

घर आना -

मैं कहता हूँ 



खूबी साफ़ से शबाब से 

अनजान अंजाम  से 

देखूँ तब  तो रुकूँ ना 



देख के, 

साख पे,

राख से, 

लिपटा हुआ मन मेरा 

ढूँढ रहा, कोई जंग 

मौत हो, 

अरमान की,

अनजान सी 

आत्मा के संग 


ढूँढ रहा कोई जंग *२



देह की 

अरमानों के 

फ़रियाद में 

लूट-ता  सारा शहर

ढूँढ रहा, कोई जंग 

ख़ौफ़ को  

मौत के 

सीने पे 

बनता जीवन का रंग 

कहींन 

ढूँढ रहा, कोई जंग 

ढूँढ रहा, कोई जंग 


 


ज़हर लोग की आग के पीछे 

अंधायुग ये अमृत पीके 

खोया है शहर में, सहर में  

क़हर जंग की आग में जोखें 

कुरुक्षेत्र भी शंकित होके 

सोया है शहर में, सहर में 










एक प्रसिद्ध पेंटिंग 

Comments

Popular posts from this blog

चन्द्रताल

ज़्यादातर जब कभी कहीं किसी किनारे  बैठा दिखता है कोई, सहारे  मौसम उचित लगता है । कभी दिखता नहीं कोई महारथी  बैठा, मुस्कुराता, इठलाता,  दरिया निहारता । दरिया दुख देना दरसाता है? पानी पिछले पाप पूछता है? पहाड़ जब पानी को पसीने सा  गर्मी में गड़ने देता है, नररात्मकता देती नहीं क्या नदी उसे? सोखती है? सहलाती है? साधती है?  संकोच, आत्मा और मन  कुछ तो विचित्र ताक़त है स्थिर बहाओ में  पढ़ा है कहीं, कुछ स्थानीय निवासियों का ये मानना भी है  की ऐसी पवित्र जगहों पर  रात्रि के समय पारियाँ स्नान करने आती है। चंद्रताल

A Bad Poem

It’s weird how, always, I find my way to art or stories, though they weigh heavy. While I stand so, I read— or watched, I should say. Having a Coke with you— with you. It was only a reel, you see, but it reminded me of bygone days. The way I would feel in theatre, the way I would feel in papers, the small, rare moments— those needles in hay. And so, as always on such days, I write a bad poem today, because it feels like poems have betrayed me, art has betrayed me. Though, truth be told, it wasn’t them. But neither did they come back to cheer me up. They only came back reminding me of their warmth. And I hate that. मेरे एक लिखे नाटक का पोस्टर 

Hello

Harsh here! Thanks for dropping by, name of the blog is white hedwig, cause we like hedwig. We actually love hedwig. <3 Do comment what you think.